EBM News Hindi

फ्लाइट कैंसिल होने के बाद यात्रियों का पारा हुआ हाई, एयर इंडिया स्टाफ की लगा दी क्लास

नई दिल्ली। लंदन से मुंबई के लिए रवाना होने वाला फ्लाइट में तकनीकि खराबी वजह से लगभग 300 यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। तकनीकि खराबी के कारण फ्लाइट 48 घंटे तक लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर खड़ी रही जिसकी वजह से यात्रियों का पारा हाई हो गया। लेकिन इसमें यात्रियों को सबसे बड़ी दिक्कत उस समय हुई जब उनको ये बताने वाला कोई नहीं था कि आखिर फ्लाइट में कब उड़ान भरेगी।

AI-130, एक बोइंग 777-300 की उड़ान 28 मई को दोपहर 1:15 बजे लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे से रवाना होने वाली थी, लेकिन तेल रिसाव के कारण फ्लाइट को रोकना पड़ा। इसके बाद यात्रियों को होटल में ले जाया गया और बताया गया कि फ्लाइट अगले दिन उड़ान भरेगी। बस अगले दिन उड़ान भरने की बात सुनकर यात्रियों का पारा हाई हो गया।

दरअसल एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार अद्वैत दासगुप्ता अपनी पत्नी के साथ छुट्टी पर ब्रिटेन में थे। दोनों मंगलवार को मुंबई लौट रहे थे, लेकिन छह घंटे के इंतजार के बाद सूचित किया गया कि उड़ान रद्द कर दी गई है। दासगुप्ता ने कहा, ‘उड़ान के दिन, हम शाम 7 बजे तक हवाई अड्डे पर इंतजार करते रहे इसके बाद हमे सूचित किया जाता है कि आपकी फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इसक बाद जब होटल पहुंचे तो वहां एयर इंडिया की स्टाफ थी लेकिन फ्लाइट के बारे में उसके पास कोई अपडेट नहीं था। इस वजह से एयर इंडिया पर यात्रियों का पारा हाई हो गया।

सबसे बड़ी बात की एयर इंडिया ने अपने यात्रियों के साथ जो किया उसके बाद से वे शायद ही इससे सफर करें। क्योंकि पहले उनको बताया गया कि अगले दिन उनकी फ्लाइट है, लेकिन जब एयरपोर्ट पहुंचे तो बताया गया कि उन्हें होटल में एक दिन और रुकना पड़ेगा। इस बीच यात्रियों फिर से एयरपोर्ट से होटल का चक्कर लगाना पड़ता है। वो भी आधी रात को उस समय जब हीथ्रो एयरपोर्ट बंद होने जाता है।