EBM News Hindi

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लोगों से की वोट देने की अपील

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में आज 8 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। सातवें चरण में जिन लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, उनमें यूपी और पंजाब की सबसे ज्यादा 13-13 लोकसभा सीटें शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लोगों से की वोट देने की अपील
इसके अलावा सातवें चरण में पश्चिम बंगाल की 9, बिहार की 8, मध्य प्रदेश की 8, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ लोकसभा सीट शामिल है। 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने इन 59 सीटों में से 40 सीटों पर जीत हासिल की थी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी किया Tweet

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके देश की जनता से मतदान करने की अपील की है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘आज 2019 के लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण है। मैं इस चरण में मतदान करने वालों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं। आपका एक वोट आने वाले वर्षों में भारत के विकास को नया आकार देगा। मुझे उम्मीद है कि पहली बार मतदाता उत्साह से मतदान करेंगे। आपको बता दें कि आज सुबह 7 बजे से ही वोटिंग शुरू हो चुकी है।

मतगणना 23 मई को होगी

लोकसभा की 543 सीटों के लिये सात चरणों में चुनाव हुआ है, मतगणना 23 मई को होगी। इसके अलावा मतदाताओं में जागरुकता बढ़ाने के मकसद से कई पोलिंग बूथों के सजाया गया है ताकि वोटर ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। लोगों से चुनाव आयोग ने अपील की है कि वो अपने मतों का प्रयोग अवश्य करें।