EBM News Hindi

पीयूष गोयल ने सोनिया गांधी को दिलाई संप्रग सरकार के दौरान हुए एफटीए की याद

नई दिल्ली, प्रेट्र। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौते आरसेप को लेकर सोनिया गांधी द्वारा सरकार की आलोचना करने पर पलटवार किया है। सोनिया गांधी ने कहा है कि इस समझौते से भारत की अर्थव्यवस्था चौपट हो जाएगी।

पीयूष गोयल ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले संप्रग सरकार के दौरान ही भारत इस समझौता वार्ता में शामिल हुआ था। एक के बाद एक ट्वीट कर गोयल ने सोनिया गांधी से कई सवाल भी पूछे। उन्होंने कहा, ‘सोनिया गांधी जी आरसेप और एफटीए पर अचानक नींद से जागी हैं। 2010 में जब आसियान और दक्षिण कोरिया के साथ एफटीए पर हस्ताक्षर हुए थे तब वो कहां थीं? जब मलेशिया और जापान के साथ 2011 में एफटीए पर हस्ताक्षर हुए तब वो कहां थीं? वो तब कहां थीं तब उनकी सरकार ने आसियान के लिए अपना 74 फीसद बाजार खोल दिया, जबकि, इंडोनेशिया ने भारत के लिए अपना बाजार सिर्फ 50 फीसद खोला था?’

गोयल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘सोनिया गांधी 2007 में कहां थीं, जब भारत-चीन के बीच एफटीए की संभवनाएं तलाशने के लिए सहमति बनी थी?’ गोयल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह अपने इस अपमान के खिलाफ आवाज उठाएंगे।