EBM News Hindi

पीएम मोदी के पानी रोकने की बात पर बौखलाया पाकिस्तान, जानें- क्या कहा

इस्लामाबाद, प्रेट्र । पाकिस्तान ने कहा है कि उसका तीन पश्चिमी नदियों पर ‘विशेषाधिकार’ है। पाकिस्तान ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि भारत ने इन नदियों के बहाव में बदलाव करने की कोशिश की तो इसे ‘उकसावे की कार्रवाई’ माना जाएगा।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने गुरुवार को साप्ताहिक न्यूज ब्रीफिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल ही में की गई टिप्पणी पर पूछे गए सवाल के जवाब में यह कहा। प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान का पानी रोकने की बात कही थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने इसी हफ्ते हरियाणा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि उनकी सरकार पाकिस्तान को मिलने वाला पानी रोकेगी। फैसल ने कहा कि सिंधु जल समझौते के तहत पाकिस्तान के पास तीन पश्चिमी नदियों पर ‘विशेषाधिकार’ है। नदियों का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा, ‘यदि भारत ने इन नदियों के बहाव को बदलने की कोशिश की तो इसे उकसावे की कार्रवाई माना जाएगा और पाकिस्तान इसका जवाब देगा।’

बता दें कि भारत द्वारा अनुच्छेद 370 समाप्त करने के बाद से पाकिस्तान भड़का हुआ है और दोनों देशों के बीच तनाव है। पाकिस्तान कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर यह मुद्दा उठा चुका है। लेकिन भारत ने जोर देकर कहा है कि अनुच्छेद 370 हटाना उसका आंतरिक मामला है। भारत ने पाकिस्तान से भारत विरोधी रवैया त्यागने और वास्तविकता स्वीकार करने को कहा है। भारत ने कहा है कि आतंकवाद के रहते बातचीत नहीं हो सकती है।