EBM News Hindi

पीएम मोदी का बॉलीवुड कलाकारों से आग्रह, गांधी और गांधीवाद पर बनाएं फिल्में

नई दिल्ली, एजेंसियां। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने शनिवार को बॉलीवुड से आग्रह किया कि वे महात्मा गांधी और गांधीवाद को लोकप्रिय बनाने के लिए फिल्मों और टेलीविजन कार्यक्रमों का निर्माण करें। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने के विभिन्न तरीकों पर विचार-विमर्श के लिए प्रधानमंत्री ने शनिवार को अपने आधिकारिक निवास पर बॉलीवुड के कलाकारों और निर्माताओं से मुलाकात की।

इनमें आमिर खान, शाह रुख खान, सोनम कपूर, कंगना रनौट, निर्देशक राजकुमार हिरानी, राजकुमार संतोषी, अश्विनी अय्यर तिवारी, नीतेश तिवारी, अनुराग कश्यप, निर्माता एकता कपूर, बोनी कपूर और जयंतीलाल गढ़ा शामिल थे।

इस मौके पर अभिनेता आमिर खान ने कहा, ‘रचनात्मक लोग होने के नाते हम काफी कुछ कर सकते हैं और मैं प्रधानमंत्री को आश्वस्त करता हूं कि हम और ज्यादा काम करेंगे।’ शाह रुख खान ने कहा, उन्हें लगता है कि भारत और दुनिया को गांधी से दोबारा परिचय कराने की जरूरत है। निर्देशक आनंद एल. राय ने कहा, ‘हमें मनोरंजन की दुनिया के प्रतिनिधियों के रूप में पहचाने जाने की आदत है। लेकिन आपने गांधी जी के आदर्शो को लोकप्रिय बनाने के काम में हमें शामिल करके जिम्मेदारी की भावना भी जोड़ दी है।’ प्रधानमंत्री कार्यालय ने फिल्मी शख्सियतों के विचार साझा करते हुए कई वीडियो ट्विटर पर साझा किए हैं।