EBM News Hindi

पाक में अल्पसंख्यकों से हिंसा बढ़ी: इमरान खान की पार्टी के पूर्व हिंदू विधायक ने भारत में मांगी राजनीतिक शरण

0

लुधियाना (पंजाब). पाकिस्तान (Pakistan) में सिख युवती के धर्मांतरण (conversion) के बाद अब अल्पसंख्यकों की उपेक्षा और उनसे हिंसा करने का एक मामला सामने आया है. ये मामला खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी का है. दरअसल, इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के पूर्व विधायक बलदेव कुमार को अपने परिवार समेत जान बचाकर भारत में आना पड़ा है. उन्होंने भारत में राजनीतिक शरण की मांग की है.

बलदेव कुमार खैबर पख्तूनख्वां विधानसभा में बारीकोट आरक्षित सीट से 36 घंटे के विधायक रहे हैं. बलदेव के मुताबिक अल्पसंख्यकों पर पाकिस्तान में अत्याचार हो रहे हैं. हिंदू और सिख नेताओं की हत्याएं की जा रही हैं, इसलिए वे जल्द ही भारत में शरण के लिए आवदेन करेंगे

हत्या के झूठे आरोप में दो साल तक जेल में रखा गया
बलदेव कुमार ने कुछ महीने पहले परिवार को यहां पंजाब के लुधियाना में अपने रिश्तेदारों के पास खन्ना शहर भेज दिया था. 12 अगस्त को तीन महीने के वीजा पर खुद बलदेव भी यहां आ गए थे. लेकिन, अब वे वापिस नहीं लौटना चाहते. बलदेव के मुताबिक साल 2016 में उनके विधानसभा क्षेत्र के विधायक की हत्या हो गई थी. इस मामले में उन पर झूठे आरोप लगाए गए और उन्हें दो साल तक जेल में रखा गया.