EBM News Hindi

पाक पीएम इमरान खान को सांप के चमड़े से बनी सैंडल मिलेगी भेंट में, लेकिन चुकानी पड़ी भारी कीमत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को ईद के मौके पर एक व्यक्ति ऐसा तोहफा देने जा रहा है जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की हो। जानकारी के अनुसार जूता बनाने वाली कंपनी का मालिक पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को उपहार के तौर पर सांप के चमड़े से बने सैंडल तोहफे के तौर पर देने जा रहा है। हालांकि इसके लिए मालिक को 50000 रुपए का भारी जुर्माना भी भरना पड़ा है। वन्यजीव के अधिकारियों ने दुकान मालिक जुर्माना वसूलने के बाद इस सैंडल को वापस कर दिया है, जिसे अधिकारियों ने पहले जब्त कर लिया था।

बता दें कि पाकिस्तान में जानीमानी जूता बनाने वाली कंपनी ने यह सांप के चमड़े से सैंडल बनाई थी। जिसके बाद अधिकारियों ने वन्य जीव अधिनियम के उल्लंघन के चलते इस सैंडल को जब्त कर लिया था, लेकिन 50000 रुपए का जुर्माना वसूलने के बाद इस सैंडल को वापस कर दिया गया। वन्यजीव विभाग के अधिकारियों ने जहांगीर पुरा स्थित नूरुद्दीन शिनवारी की दुकान से इस सैंडल को छापा मारकर जब्त किया था। इस सैंडल को परंपरागत पेशावरी डिजाइन में बनाया गया था। जिसे सांप के चमड़े से बनाया गया था।

बता दें कि इस सैंडल को कप्तान स्पेशल चप्पल के नाम से जाना जाता है, जोकि काफी लोकप्रिय है। ईद के मौके पर इमरान खान को यह सैंडल तोहफे के तौर पर दिए जाने की तैयारी थी। जानकारी के अनुसार सांप की यह चमड़ी अमेरिका से दो जोड़ी सैंडल बनाने के लिए भेजी गई थी, जिसमे से एक जोड़ी इमरान खान को दी जानी थी। जब जिला वनविभाग के अधिकारी खरीददार बनकर दुकान पर पहुंचे तो तो दुकानदार ने इस सैंडल को दिखाया। जिसके बाद अधिकारी ने इस सैंडल को जब्त करके इसे लैब में परीक्षण के लिए भेज दिया। बाद में भारी जुर्माना वसूलने के बाद शिनवारी को यह सैंडल वापस कर दी गई। जिसके बाद दुकानदार का कहना है कि वह इस सैंडल को प्रधानमंत्री इमरान खान को भेंट करेंगे।