EBM News Hindi

पाकिस्‍तान के ये 12 खिलाड़ी वेस्‍टइंडीज को देंगे चुनौती, इस दिग्‍गज खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

आईसीसी विश्व कप 2019 में दूसरा मैच पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के बीच होगा. सच कहा जाए तो ट्रेंट ब्रिज स्‍टेडियम में विश्‍व कप की इन दोनों टीमों के बीच होने वाली भिड़ंत खासी रोमांचक होने वाली हैं. बेशक विश्‍व कप में इन दोनों टीमों पर कोई दांव ना लगा रहा हो, लेकिन ये अपने दिन किसी को भी मात देने का दम रखती हैं. जबकि पाकिस्‍तान ने वेस्‍टइंडीज को टक्‍कर देने के लिए अपने 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है.

पाकिस्‍तान की टीम विश्‍व कप में सरफराज अहमद की कप्‍तानी में उतर रही है और टीम मैनेजमेंट ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपने स्‍टार बल्‍लेबाज शोएब मलिक को जगह नहीं दी है. इसके अलावा युवा सनसनी शाहीन अफरीदी और मोहम्‍मद हसनैन भी पहले मैच में जगह नहीं बना सके हैं.

बहरहाल, पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को उम्मीद होगी कि उनकी टीम में जो प्रतिभा है वो इस बड़े टूर्नामेंट में कमाल दिखा सके. बल्लेबाजी में टीम का दारोमदार बाबर आजम पर होगा और वह टीम के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं. आजम ने अफगानिस्तान के साथ अभ्यास मैच में अर्धशतक जमाया था. उनके अलावा फखर ज़मां पर काफी कुछ निर्भर करेगा. वहीं इमाम उल हक भी अच्‍छी फॉर्म में हैं. जबकि टीम की बल्लेबाजी में मोहम्मद हफीज का नाम भी अहम है और वह जानते हैं कि अगर टीम बिखरे तो उसे कैसे संभालना है.बल्लेबाजी के अलावा पाकिस्तान के पास गेंदबाजी में भी मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के रूप में दो अनुभवी गेंदबाज हैं. हालांकि ये दोनों मौजूदा वक्‍त में अच्‍छी फॉर्म नहीं हैं. जबकि 20 साल के शादाब खान की फिरकी वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों के सामने मुश्किल खड़ी कर सकती है.