EBM News Hindi

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पड़ा दिल का दौरा, लाहौर के अस्पताल में भर्ती

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार अस्पताल में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दिल का दौरा पड़ा है। जेल की सजा काट रहे नवाज को खराब स्‍वास्‍थ्‍य के कारण शुक्रवार को ही जमानत मिली थी। नवाज शरीफ के वकील ने अदालत से कहा था कि उनकी हालत बेहद गंभीर है और उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। नवाज शरीफ की सोमवार को अचानक तबीयत खराब हो गई थी। देर रात को उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। नवाज शरीफ की प्लेटलेट काउंट बहुत कम हो गई थी। नवाज शरीफ को लाहौर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

नवाज शरीफ की तबीयत बिगड़ने के बाद नवाज के भाई शहबाज शरीफ ने इमरान पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके भाई की देखभाल अच्छे से नहीं हो रही है और अगर मेरे भाई को कुछ भी हुआ तो उसके जिम्मेदार इमरान खान होंगे। वहीं, नवाज शरीफ के बाद उनकी बेटी मरियम नवाज की तबियत खराब हो गई थी। मरियम को भी सेना के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। मरियम शरीफ को वीआईपी रूम नंबर 2 में भर्ती किया गया, जबकि पिता नवाज शरीफ वीआईपी रूम नंबर 1 में भर्ती किया। नवाज का 24 अक्‍टूबर को फुल बॉडी स्कैन किया गया।

चौधरी सुगर मिल्‍स केस में लाहौर हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ को मेडिकल ग्राउंड के आधार पर जमानत दी। जस्टिस बकार नाजाफी की अगुआई में शुक्रवार को लाहौर हाई कोर्ट की दो सदस्यीय बेंच ने पीएमएल-एन के प्रमुख शाहबाज शरीफ की याचिका पर पूर्व प्रधानमंत्री को जमानत दी। नवाज के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं और वह फिलहाल भ्रष्‍टाचार रोधी संस्‍था नैब की हिरासत में हैं।