EBM News Hindi

पाकिस्तान आर्मी की ‘नापाक’ साजिश का खुलासा, LoC पर तनाव पैदा करने की मंशा; अलर्ट पर सेना

राजौरी। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि वह भारत के खिलाफ लगातार साजिशें रच रहा है, लेकिन हर बार उसे मुंह की खानी पड़ रही है। अब पाकिस्तानी सेना और आतंकी संगठनों ने जेकेएलएफ को आगे कर गुलाम कश्मीर के लोगों को भड़का कर एलओसी मार्च का प्लान बनाया है। इसके लिए पूरे गुलाम कश्मीर में पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों पर नारा लिखा है, ‘एलओसी तोड़ दो, बिखरा कश्मीर जोड़ दो।’ गुलाम कश्मीर के लोगों को आगे कर सीमा पर बड़े पैमाने पर हिंसा की रची गई साजिश को देखते हुए भारत ने सीमा पर सुरक्षा के काफी पुख्ता प्रबंध किए हैं। भारतीय सेना भी हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

पोस्टर पर लगी यासीन मलिक की फोटो

सूत्रों के अनुसार चार अक्टूबर, जुमे के दिन सीमा के उस पार चकोटी से एलओसी को तोड़ने की योजना तैयार की गई है। गुलाम कश्मीर में लगाए गए पोस्टर पर जेकेएलएफ के आतंकी यासीन मलिक और दो अन्य की फोटो भी है और नीचे जेकेएलएफ और जेकेएसएलएफ लिखा है। यासीन मलिक इस समय वायु सेना के अधिकारियों की हत्या और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बहन के अपहरण के मामले में तिहाड़ जेल में बंद है।

मार्च में शामिल होने के लिए दी जा रही धमकी

सूत्रों के अनुसार, गुलाम कश्मीर से सभी युवाओं को चकोटी की तरफ आने की अपील की गई है। इस मार्च को सफल बनाने के लिए पाक सेना का पूरा समर्थन है। पाक सेना के अधिकारी खुद ही हर क्षेत्र में जाकर युवाओं को चकोटी की तरफ आने को कह रहे हैं, जो लोग उनकी बात को नहीं मान रहे, उन्हें धमकी दी जा रही है। अगर मार्च में शामिल न हुए तो सख्त कार्रवाई होगी। मार्च में सादे कपड़ों में पाक सेना के जवान और आतंकी भी साथ रहेंगे।

बड़े पैमाने पर हिंसा चाहता है पाक

सूत्रों के अनुसार, पाक व विभिन्न आतंकी संगठन हजारों लोगों की भीड़ को एलओसी पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं, ताकि ये लोग सीमा पर कोई हिंसा करें और भारतीय सेना उस पर कार्रवाई करे। ऐसा पिछले माह भी पाकिस्तान ने ऐसा ही प्रयास किया था, लेकिन भारतीय सेना ने पूरा संयम बनाकर इस साजिश को नाकाम कर दिया था।