EBM News Hindi

पत्नी रहती थी बीमार, गुस्साए पति ने नानी को डायन समझकर मार डाला

मझगांव, जासं। पश्चिमी सिंहभूम जिले के सुदूरवर्ती मझगांव थाना क्षेत्र के बालिबंध मुंडा टोला में नाती ने अपनी नानी की सिर्फ इसलिए गला दबाकर हत्या कर दी, क्योंकि उसे बताया गया कि बीमार पत्नी के ठीक नहीं होने की वजह नानी का डायन होना है। नानी के प्रकोप के कारण ही पत्नी हमेशा बीमार रहती है। हत्यारोपित विजय बिरुवा ने मंगलवार की सुबह खुद ही मझगांव थाने में सरेंडर कर दिया।

पुलिस ने उसे जेल भी भेज दिया है। मगर आरोपित को अपने कृत्य का बिल्कुल अफसोस नहीं है। घटना सोमवार की रात करीब 10 बजे की है। मंगलवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली। इसके बाद थाना प्रभारी अकील अहमद घटनास्थल पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा सदर अस्पताल भेज दिया। थाना प्रभारी ने हत्यारोपित विजय बिरुवा से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसकी पत्नी विगत कई माह से बीमार थी।

 

गांव में ही चिकित्सकों से इलाज कराया। इलाज में 8-9 हजार रुपये खर्च हो गए। पत्नी ठीक नहीं हुई। इसके बाद धर्मगुरु राउडिय़ा डिगली हेंब्रम के पास ले जाकर झाड़ फूंक कराया। धर्मगुरु ने बताया कि नानी ननिका बिरुवा डायन है। उसी के कारण पत्नी की तबीयत ठीक नहीं हो रही है। यह सुन कर गुस्से में उसने सोमवार की रात नानी की गला दबाकर हत्या कर दी। थाना प्रभारी ने बताया कि धर्मगुरु भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।