EBM News Hindi

नवंबर के महीने में खेली जाएगी 4 क्रिकेट सीरीज, भारत में खेलेंगी ये 3 विदेशी टीमें

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए नवंबर का महीना बेहद रोमांचक होने वाला है। तीन विदेशी टीमें नवंबर के महीने में सीरीज खेलने भारत में मौजूद होंगी। भारत में नवंबर महीने की शुरुआत दो शानदार इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज के साथ होगी। एक साथ दो इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज खेली जाएगी 3 नवंबर के दिन भारत एक तरफ जहां बांग्लादेश के साथ टी20 सीरीज का आगाज करेगा तो दूसरी तरफ 6 नवंबर को वेस्टइंडीज की टीम अफगानिस्तान के साथ वनडे सीरीज खेलने उतरेगी।

भारत में तीन विदेशी टीमें एक साथ मुकाबले में उतरने वाली है। मुकाबले तो वैसे भारत में खेले जाएंगे लेकिन एक की मेजबानी भारत करेगा जबकि दूसरे का मेजबान अफगानिस्तान होगा। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली में होगा तो लखनऊ में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज पहला वनडे खेला जाएगा।

भारत में अफगानिस्तान की टीम वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अफगानिस्तान क्रिकेट को सहायता देने के इरादे के उसे यहां मेजबानी करने का कदम उठाया है। इससे पहले बांग्लादेश, आयरलैंड के टीम की भी अफगानिस्तान मेजबानी कर चुका है। वेस्टइंडीज के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम तीन वनडे, तीन टी20 और एक मात्र टेस्ट मैच खेलेगी।