EBM News Hindi

नई Land Rover Discovery Sport आज होगी लॉन्च, पुराने वेरिएंट से ये फीचर्स होंगे अलग

नई दिल्ली। Land Rover Discovery Sport आज लॉन्च होने जा रही है। इस प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी को कंपनी ने सबसे पहले 2014 में Freelander को रिप्लेस करने के लिए लॉन्च किया था। नई Discovery Sport को कंपनी Evoque ट्रांसवर्स आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाएगी और इसमें इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के भी प्रावधान होंगे। नई चैसिज अब 13 फीसद ज्यादा मजबूत है और यह कठोरता से माउंटेड सब-फ्रेम के साथ आती है, ताकि इससे गाड़ी का NCH लेवल्स में भी सुधार आ सके।

अब अगर हम डिजाइन की बात करें तो नई Discovery Sport में दोनों तरफ नए बंपर्स और ग्रिल डिजाइन दी जाएगी। इसके अलावा हेडलैंप क्लस्टर पर भी नया डिजाइन दिया जाएगा। इंटीरियर में कंपनी काफी कुछ नए डिजाइन के साथ आएगी। यानी इसका सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड नया देखा जा सकता है। इसके अलावा इसमें कंपनी थ्री-स्पोक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील के साथ कैपेसिटिव स्विचेज और एक 10-इंच का टच प्रो इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी देगी। इसके साथ ही यह एसयूवी 4G Wi-Fi हॉटस्पोट, एक अपडेटेड लैंड रोवर इनकंट्रोल टच प्रो इन्फोटेनमेंट के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सिस्टम देगी।

कयास लगाए जा रहे हैं कि नई Land Rover Discovery Sport में एक अपडेटेडे रेंज वाला 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इन्जीनियम इंजन दिया जाएगा। यह इंजन P250 और D180 में आ सकता है। पेट्रोल इंजन 250 hp की पावर और डीजल 180 bhp की पावर जनरेट करेगा। दोनों ही इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे और ये स्टैंडर्ड ऑल-व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी से लैस होंगे। ऐसा भी माना जा रहा है कि कंपनी इंजन लाइन-अप में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ एक इंजन-माउंटेड इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर भी दे सकती है। इसके साथ ही कंपनी सभी वेरिएंट्स में ड्राइवर असिस्ट सिस्टम भी दे सकती है, जो अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल के साथ स्टीयरिंग असिस्ट से लैस होगी।