EBM News Hindi

दिसंबर 2020 की कर लीजिए BOOKING, 6 सुपरस्टार्स का 300 करोड़ी धमाका

करण जौहर की तख्त को लेकर काफी समय से अफवाहें चल रही हैं कि कलंक के बाद ये फिल्म अब डिब्बाबंद कर दी गई है। तख्त, करण जौहर का महत्तवाकांक्षी प्रोजेक्ट है जिसे वो खुद डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म की स्टारकास्ट भी शानदार है। इसलिए फिल्म के डिब्बाबंद होने की खबरों ने फैन्स को निराश कर दिया था। अब करण जौहर ने खुद फिल्म पर धमाकेदार अपडेट दिया है।

दरअसल, अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर करण जौहर ने कुछ अपडेट शेयर किए जहां तख्त पर काम चल रहा है। इसी के साथ उन्होंने अपने ऑफिस में लगा फिल्म का नया पोस्टर दिखाया जिस पर लिखा है दिसंबर 2020। यानि कि फिल्म क्रिसमस 2020 पर धमाका कर सकती है।तख्त करण जौहर का भव्य प्रोजेक्ट जिसकी मल्टीस्टारर कास्ट सुनकर सब दंग रह गए। करण जौहर एक ही फिल्म में रणवीर सिंह, करीना कपूर, आलिया भट्ट, विकी कौशल, जान्हवी कपूर, भूमि पेडनेकर और अनिल कपूर को एक साथ ला रहे हैं।
तख्त, मुग़ल इतिहास के दो भाईयों की कहानी है – औरंगज़ेब और दारा शिकोह। दोनों शाहंजहां के बेटे थे। दारा शिकोह बड़े और औरंगज़ेब छोटे। इन दोनों में शाहजहां की विरासत संभालने के लिए और मुग़ल तख्त के लिए जंग होती है।

तख्त की इस लड़ाई में जीता कौन ये तो सब जानते हैं लेकिन औरंगज़ेब की जीत तक की एक मुग़ल परिवार की लड़ाई की कहानी बहुत ज़्यादा दिलचस्प है।

फिल्म में करीना कपूर, रणवीर सिंह की बहन के किरदार में दिखाई देंगी। इस फिल्म से पहले भी करीना कपूर को दिल धड़कने दो में रणवीर सिंह की बहन का रोल ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था।
फिल्म में करीना कपूर मुग़ल शहज़ादी जहांआरा के किरदार में दिखेंगी। जहांआरा एक लेखिका थीं और मुग़ल सल्तनत की ज़्यादातर कहानियां और दारा – औरंगज़ेब के साथ उनके रिश्ते का ज़िक्र उनके दस्तावेज़ों में मिलता है।
इस रोल के बारे में बात करते हुए करीना ने कहा कि ये हमेशा के लिए याद रखा जाएगा। इस रोल के बारे में बात करते हुए करीना कपूर ने कहा कि मैंने ज़्यादा पीरियड फिल्में नहीं की हैं। इस फिल्म के लिए सब कुछ तैयारी करनी पड़ेगी। मेरी ज़ुबान से लेकर लुक तक और इस रोल में आपको वो करीना कपूर दिखाई देगी जो कभी खुशी कभी ग़म की पू से बिल्कुल उल्टी होगी।
गौरतलब है कि कलंक के सुपरफ्लॉप होने के बाद अफवाहें थीं कि करण जौहर इस फिल्म को डिब्बाबंद करने जा रहे हैं। लेकिन ये सारी अफवाहें बकवास निकलीं और फिल्म पर तेज़ी से काम चल रहा है। गौरतलब है कि धर्मा प्रोडक्शन्स की बाकी फिल्मों पर कलंक और स्टूडेंट ऑफ द ईयर फ्लॉप होने का असर ज़रूर दिख रहा है। जहां एक तरफ, वरूण धवन – शशांक खेतान की रणभूमि फिल्हाल स्क्रिप्ट के हल्के होने के चक्कर में रोक दी गई है वहीं सुशांत सिंह राजपूत – जैकलीन फर्नांडीज़ की ड्राइव के भी कमज़ोर स्क्रिप्ट के चलते डिब्बाबंद होने की खबरें हैं।
[Release Date: सलमान के जन्मदिन पर, सलमान की दबंग 3 से भिड़ेंगे अक्षय] जहां तक रही आने वाली फिल्मों की बात तो धर्मा प्रोडक्शन्स क्रिसमस 2019 मना रही है अक्षय कुमार – करीना कपूर, दिलजीत दोसान्ज्ह – कियारा आडवाणी स्टारर गुड न्यूज़ के साथ। इसी के साथ 2020 की गर्मियों में रिलीज़ हो रही है अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र। जिसके बाद 2020 क्रिसमस को तख्त का धमाका होने जा रहा है।