EBM News Hindi

दिवाली से पहले लॉन्च हुई Benelli Imperiale 400, क्या है Audi A6 का Virat Kohli कनेक्शन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Santro एक साल पहले भारत में लॉन्च हुई थी, अब कंपनी ने Hyundai Santro Anniversary Edition को लॉन्च किया है। वहीं, Royal Enfield Classic 350 और Jawa Motorcycles को कड़ी टक्कर देने के लिए Benelli Imperiale 400 भारतीय बाजार में लॉन्च हो गई है, जिसे कंपनी ने 374 सीसी इंजन के साथ उतारा है। इसके अलावा Diwali से ठीक पहले Audi ने अपनी 2019 वर्जन वाली Audi A6 को लॉन्च कर दिया है। इसके लॉन्च इवेंट पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) नजर आए। आज हम आपको Auto Weekly Wrap में पिछले 7 दिनों की ऑटो जगत की बड़ी खबरों के बारे में बताने जा रहे हैं। ऑप हमें कॉमेंट बॉक्स में बता सकते हैं कि इस दिवाली आपको कौन सी कार या बाइक सबसे ज्यादा पसंद आई। इसके अलावा Jagran Hitech की पूरी टीम की तरफ से आपको दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं

Benelli Imperiale 400

सबसे पहली खबर की बात करें तो Benelli ने अपनी नई बाइक Imperiale 400 को भारत में लॉन्च कर दिया है।. इसमें 374 सीसी का पावरफुल इंजन दिया है। ये भारत में कंपनी की पहली रेट्रो-स्टाइल वाली मोटरसाइकिल है। ये बाइक MotoB रेंज से inspired है जिसे 1950 में बनाया गया था। कंपनी ने इसे Red, Black और Silver जैसे तीन कलर वेरिएंट्स में उतारा है। इसके परफॉर्मेंस की बात करें तो, इसमें 374 सीसी का सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 21 PS की पावर और 29Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

Benelli Imperiale 400 की कीमत 1.69 लाख रुपये है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला Royal Enfield Classic 350 और पिछले साल लॉन्च हुई Jawa की नई 2 मोटरसाइकिल्स से है।

2019 Audi A6

जर्मन कार कंपनी Audi ने अपनी 2019 वर्जन नई Audi A6 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार के लॉन्च इवेंट पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी नजर आए। इसके परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें BS-6 मानक वाला 2.0 लीटर का TFSI इंजन इंजन दिया गया है, जो 245 PS की पावर और 142 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार महज 6.8 सेकेंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार हासिल कर लेती है। भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती कीमत 54.2 लाख रुपये है।

Santro Anniversary Edition

Hyundai ने एक साल पहले अपनी नई Santro को भारत में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसी खुशी में Santro के Anniversary Edition को लॉन्च किया है। इसका स्पेशल एडिशन Sportz वेरियंट पर बेस्ड है जो मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ट्रांसमिशन में उपलब्ध है। इसमें आपके कई विजुअल बदलाव देखने को मिलेंगे। इसका स्पेशल एडिशन पोलर वाइट और ऐक्वा टील कलर में उपलब्ध है।