EBM News Hindi

डैटसन गो व गो प्लस को डायनामिक कंट्रोल तकनीक के साथ लाया गया, सुरक्षा होगी अब पहले से बेहतर

डैटसन ने पिछले साल अपनी लोकप्रिय कार गो व गो प्लस को अपडेट्स फीचर्स के साथ उतारा था तथा इन वाहनों में कई नए अपडेट व बदलाव किये गए थे। कंपनी ने अब इन्हें नए अपडेट के साथ उतारा है।
भारत सरकार वाहनों की सुरक्षा को लेकर कई कड़े कदम उठा रही है। वाहनों में सेफ्टी फीचर्स को अनिवार्य रूप से लागू कर रही है और उनके बिना बिकने वाली वाहनों पर रोक लगा रही है। हाल ही में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को अनिवार्य किया गया है।
डैटसन ने गो व गो प्लस में व्हीकल डायनामिक कंट्रोल तकनीक को जोड़ा है जो कि इन वाहनों को पहले से अधिक सुरक्षित बनाती है। कंपनी का दावा है कि यह सेफ्टी फीचर इस सेगमेंट में पहली बार किसी वाहन में जोड़ा गया है।
यह तकनीक से व्हील स्पीड, स्टीयरिंग व्हील की पोजीशन को मॉनिटर करती है तथा सेंसर के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल प्रदान करती है। इस सिस्टम की वजह से सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव मिलता है तथा वाहन का पॉवर भी बढ़ जाता है।
इसके साथ ही नई डैटसन गो को नए रंग विविड ब्लू में उपलब्ध कराया गया है। यह रंग कार के डिजाइन के साथ जमती है तथा इसे और आकर्षक लुक प्रदान करती है। यह वाहन अब पहले से सुरक्षित होने के साथ ही आकर्षक भी हो ग२वा गो प्लस कोयी है।
सेफ्टी के लिए नई डैटसन गो व गो प्लस में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ब्रेक असिस्ट व ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिए गए है। इसके डुअल टोन व्हील कवर व 14 इंच के डायमंड कट एलाय व्हील वाहन की आकर्षकता को और निखारते है।
नई डैटसन गो व गो प्लस के सभी वैरिएंट में अब नए म्यूजिक सिस्टम, एप्पल कारप्ले व एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का डिस्प्ले, वॉइस रिकॉगनिशन सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए है।
डैटसन गो व गो प्लस के एक्सटीरियर को अच्छे तरीके से डिजाइन किया गया है। इसमें अनोखे पैटर्न के एलईडी डीआरएल, हेक्सागोनल ग्रिल, बॉडी कलर में बंपर, ORVM व डोर हैंडल्स दिए गए है।
डैटसन गो के इंटीरियर में ब्लैक इंस्ट्रूमेंट पैनल, ब्लैक सीट, ब्लैक C क्लस्टर दिया गया है। डैटसन गो प्लस में प्रीमियम डुअल टोन इंटीरियर का प्रयोग किया गया है। इनमें डिजिटल टैकोमीटर, गियर शिफ्ट इंडिकेटर, ड्राइवर सीट बेल्ट इंडिकेटर जैसे फीचर भी दिए गए है।
नई डैटसन गो व गो प्लस की कीमत क्रमशः 3.22-5.02 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) व 3.87-5.74 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) है। ARAI के अनुसार यह वाहन 19.83 किमी/लीटर का माइलेज देती है।