EBM News Hindi

ट्रैक्टर रैली के बहाने सामने आया पाकिस्तान का नापाक मंसूबा, ISI के गुर्गे ने जारी किया वीडियो

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ हमेशा साजिश रचने की कोशिश में लगे पाकिस्तान का एक और नापाक चेहरा सामने आया है। कुख्यात खालिस्तानी नेता गोपाल सिंह चावला ने भारत में कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे प्रदर्शनों के समर्थन के नाम पर पाकिस्तान में ट्रैक्टर रैली करने की बात कही है। चावला को मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी माना जाता है। बता दें कि 26 जनवरी को दिल्‍ली में किसानों की ट्रैक्‍टर रैली हुई थी, जिसमें उपद्रवियों ने काफी हिंसा की थी।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के गुर्गे चावला ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी कर ट्रैक्टर रैली की बात कही है। हालांकि, उसने कोई तारीख नहीं बताई है। कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनों में पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को भांपते हुए ही भारत सरकार ने 17 फरवरी को एसजीपीसी की अगुआई में सिख जत्थे को पाकिस्तान में शताब्दी कार्यक्रम में हिस्सा लेने की अनुमति देने से इन्कार कर दिया था।

दरअसल, किसान आंदोलन का कुछ आंतकी दल फायदा उठाने की फिराक में हैं, इसके संकेत सरकार देती रही है। 26 जनवरी को दिल्‍ली की सड़कों पर ट्रैक्‍टर रैली के दौरान जो हिंसा हुई, लाल किले पर जो उपद्रव मचाया गया, उसे पूरी दुनिया ने देखा। किसान संगठन कह रहे हैं कि उनका हिंसा करने का कोई इरादा नहीं था। फिर हिंसा किसके इशारे पर हुई? ये सवाल खुफिया एजेंसी तलाशने में जुटी हुई हैं। अब पाकिस्‍तान में ट्रैक्‍टर रैली का एलान साफ इशारा करता है कि दिल्‍ली में हुई हिंसा के तार पाकिस्‍तान से भी जुड़े हो सकते हैं।

एप्लिकेशन डाउनलोड करें और खबर का आनंद लें
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ebmnews

हमारे पेज को लाइक करें और अपने फेसबुक पर खबर देखें
https://facebook.com/ebmnewshindi

न्यूज़ वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करें
https://www.youtube.com/c/EBMNewsHindi?sub_confirmation=1

और खबरें जल्दी पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें
https://chat.whatsapp.com/BYt4JevxzxRDghrkttYeGB