EBM News Hindi

ट्रंप ने जांच को बताया घोटाला, एडम शिफ के खिलाफ जांच की मांग

वाशिंगटन, पीटीआइ। Trump Impeachment,अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके खिलाफ महाभियोग की जांच एक घोटाला है। उन्होंने डेमोक्रेटिक कांग्रेस के नेता एडम शिफ के खिलाफ जांच की मांग की है, शिफ उनके खिलाफ जांच का नेतृत्व कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि महाभियोग जांच एक घोटाला है। यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के साथ हुई बातचीत बहुत अच्छी बातचीत थी।

एक रिपब्लिकन ने कहा कि अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेट जांच कर रहे हैं कि ट्रंप पर महाभियोग चलाने के लिए क्या आधार हैं? गौरतलब है कि पिछले दिनों यह खुलासा हुआ था कि ट्रंप ने 25 जुलाई को फोन पर यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेनस्की को अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी बिडेन के खिलाफ जांच में मदद करने के लिए कहा।

बातचीत जाने बगैर व्हिसलब्लोअर रिपोर्ट को तरजीह

ट्रंप ने कहा कि उनके खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया शुरू करने वालों को उनके और उक्रेन के राष्ट्रपति के बीच हुई बातचीत के बारे को जाने बगैर व्हिसलब्लोअर की रिपोर्ट को तरजीह दी। यहां उन्होंने गलती कर दी। विरोधियों, विपक्ष, डेमोक्रेट, कट्टर वामपंथी, जो भी आप उन्हें कहना चाहते हैं – हमारे बीच बातचीत को जाने बगैर वे एक व्हिसलब्लोअर रिपोर्ट को तरजीह दे रहे हैं।

व्हिसलब्लोअर रिपोर्ट और बातचीत में अंतर

ट्रंप ने कहा, ‘ वे एक दिन रूक गए होते तो नैन्सी पेलोसी मूर्ख नहीं बनती और वो यही कहती जो मैंने क्या कहा। क्योंकि जब उन्हें बातचीत के बारे पता चला तो उन्होंने कहा कि व्हिसलब्लोअर की रिपोर्ट और इसमें काफी अंतर है। मेरी यूक्रेनी राष्ट्रपति  के साथ काफी अच्छी बातचीत है जो मुझे पसंद है।’