EBM News Hindi

ट्रंप ने चेताया- अमेरिका के लिए आने वाले दो हफ्ते होंगे काफी दर्दनाक, लेकिन जताई उम्मीद

0

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को अमेरिकियों को चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाले दो हफ्ते अमेरिका के लिए बहुत, बहुत दर्दनाक साबित हो सकते है, क्योंकि वहां कोरोना वायरस के प्रसार में तेजी आ रही है। अमेरिका में फिलहाल कोरोना वायरस से 1.75 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं इस महामारी की चपेट में आने से अमेरिका में अब तक तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं।

व्हाइट हाउस के COVID-19 टास्क फोर्स के अपने दैनिक प्रेस ब्रीफिंग में ट्रंप ने कहा कि कोरोना के मामलों में उछाल आ रहा है और यह बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है।ट्रंप ने कहा कि सुरंग के अंत में प्रकाश को देखने से पहले हम दो सप्ताह तक चलने वाले हैं। ट्रंप ने कहा कि ये दो हफ्ते काफी दर्दनाक होने वाले हैं।

चीन, जहां से इस वायरस की उत्पत्ति हुई, वहां इससे 3,309 मौतों की सूचना है। वहीं अमेरिका और चीन दोनों इटली और स्पेन से पीछे हैं, जहां क्रमश: 12,428 और 8,269 लोगों की मौत हुई है। गौरतलब है कि ट्रंप ने रविवार को सामाजिक गड़बड़ी दिशा-निर्देशों के तहत उपायों को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा की।
ट्रंप ने सोमवार को ह्वाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘चुनौतीपूर्ण समय आने वाला है। आगामी 30 दिन बेहद महत्वपूर्ण हैं।’ ट्रंप ने एक दिन पहले सोशल डिस्टेंसिंग दिशा-निर्देशों को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का एलान किया था। उन्होंने आने वाले दो हफ्तों में कोरोना के चलते मृत्युदर भयावह होने की भी आशंका जताई थी। ट्रंप ने बताया कि वेंटीलेटर समेत टेस्टिंग किट और फेस मास्क का उत्पादन बढ़ा दिया गया है। इनकी कमी जल्द दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हर किसी को मास्क पहनाने की संभावना पर भी गौर किया जा रहा है।