EBM News Hindi

टोयोटा ग्लैंजा भारत में हुई लॉन्च, कीमत 7.22 लाख रुपयें

टोयोटा ग्लैंजा को भारत में लॉन्च कर दिया गया है तथा इसकी कीमत 7.22 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) से शुरू है तथा इसकी अधिकतम कीमत 8.90 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) है। टोयोटा ने मारुति बलेनो प्रीमियम हैचबैक को रिबैजिंग कर ग्लैंजा का रूप दिया है।दोनों कंपनी के बीच हुए करार के मुताबिक मारुति सुजुकी अपनी चार मॉडल को टोयोटा को देगी तथा इसे कंपनी रिबैजिंग कर भारतीय बाजार में बेचेगी। इसके सौदे के तहत पहली कार के रूप में टोयोटा ग्लैंजा को लाया जा रहा है।टोयोटा ग्लैंजा को दो वैरिएंट G व V में लाया उपलब्ध कराया गया है। इसके डिजाइन में अधिक बदलाव नहीं किये गए है, इसके सामने हिस्से में कंपनी ने अपना सिग्नेचर ग्रिल व बैज लगाया है। इसके साथ ही पिछले हिस्से में भी कंपनी का बैज दिया गया हैटोयोटा ग्लैंजा में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप लगाए गए है तथा की लेस एंट्री की सुविधा दी गयी है। इसमें डीआरएल भी जोड़े गए है व पिछले हिस्से में भी एलईडी टेल लैंप दिए गए है। इसमें डुअल टोन अलॉय व्हील लगाए है जो जरूर ध्यान खींचते है।
इंटीरियर की बात करें तो टोयोटा ग्लैंजा में स्मार्ट प्लेकास्ट 7 इंफोटेनमेंट स्क्रीन दिया गया है, जो कि एप्पल कार प्ले व एंड्राइड ऑटो सपोर्ट करता है। टोयोटा के किसी भी कार में पहली बार यह फीचर लाया गया है।
इसके साथ ही सेफ्टी के लिए टोयोटा ग्लैंजा में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, सीटबेल्ट रिमाइंडर, चाइल्ड सीट के ISOFIX माउंट लगाए गए है। साथ ही इसके टॉप वैरिएंट में रिवर्स कैमरा व फॉलो मी होम हेडलैंप दिया गया है।