EBM News Hindi

जो रूट ने वनडे क्रिकेट में विराट कोहली की चेज करने की क्षमता को असाधारण बताया

लंदन। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को क्रिकेट के तीनों फॉरमेट में कंप्लीट प्लेयर मानते हैं। उन्होंने कहा कि व्हाइट-बॉल क्रिकेट में कोहली की लक्ष्य का पीछा करने की क्षमता असाधारण है। रूट ने वर्तमान में देश के खिलाड़ी जोस बटलर को वनडे क्रिकेट का कंप्लीट प्लेयर बताया।

बता दें कि विराट कोहली, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और जो रूट की गिनती वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजों में होती है। इसे लेकर रूट ने कहा कि उन्हें अन्य तीन खिलाड़ियों के मुकाबले विराट तीनों फॉरमेट में कंप्लीट प्लेयर लगते हैं। सीमित ओवरों के पारूप में लक्ष्य का पीछा करने और पारी को आगे बढ़ाने की क्षमता असाधारण है। वह ऐसा लगातार करते हैं और अंत तक आउट नहीं होते हैं।

2014 में इंग्लैंड दौरा कोहली के लिए अच्छा नहीं रहा था, लेकिन 2018 में उन्होंने 894 रन बनाए। इसे लेकर रूट ने कहा कि वह जाहिर तौर पर इंग्लैंड के अपने पहले दौरे पर संघर्ष कर रहे थे, लेकिन जब वह वापस आए तो उन्होंने काफीरन बनाए। इसी तरह उन्होंने पूरी दुनिया में बल्लेबाजी की है।

रूट ने आगे कहा कि वह कोहली, विलियमसन या स्मिथ से अपनी तुलना किसी और खिलाड़ी से नहीं करते, लेकिन उन तीन बल्लेबाजों को खेलते देखना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि इन तीनों के खेलते देखना शानदार है और उनसे काफी कुछ सीखने को मिलता है।

रूट ने विलियमसन की तकनीक की सराहना की। उन्होंने कहा,’ मैं देखता हूं कि केन ने कितनी देर से गेंद खेलते हैं। किसी भी पिच पर और दबाव में जिस तरह से वह अपनी डिफेंस पर भरोसा करते हैं वह काफी शानदार है।उन्होंने स्मिथ की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक असाधारण खिलाड़ी हैं। वह जहां चाहते हैं वहां गेंदबाजों को गेंद करने पर मजबूर कर देते हैं।