EBM News Hindi

चीन में फिर बढ़ा प्रकोप, दक्षिण कोरिया में 2000 से अधिक संक्रमित

0

नई दिल्ली।Coronavirus LIVE News, चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप कुछ थमने के बाद फिर बढ़ता दिख रहा है। पिछले कुछ दिनों में गिरावट के बाद नए मामलों में तेजी आई है। मध्य चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से यह वायरस पूरे चीन समेत दुनिया के 40 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने गुरुवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के 433 नए मामलों की पुष्टि हुई है। एक दिन पहले 406 मामले सामने आए थे। देश में अब तक 78,824 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

लिथुआनिया में शुक्रवार को कोरोना वायरस से जुड़ा पहला मामला सामने आया। यहां एक महिला में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं।

बेलारूस में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है।रूसी समाचार एजेंसी TASS ने शुक्रवार को बेलारीशियन मंत्रालय का हवाला देते हुए सूचना दी कि देश में कोराना का पहला मामला सामने आया है।

डेमोक्रेट नेताओं पर भड़के ट्रंप

कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के डेमोक्रेटिक नेताओं पर तंज कसा है।उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, ‘कुछ ना करने वाले डेमोक्रेट नेता मुझे् दोषी ठहरा रहे हैं। उस डोनाल्ड ट्रंप को जिसने कोरोना वायरस जो चीन में शुरू हुआ और दुनिया भर के विभिन्न देशों में फैल गया, लेकिन अमेरिका में बहुत धीरे-धीरे इसका प्रसार हुआ, क्योंकि राष्ट्रपति ट्रंप ने हमारी सीमा को बंद कर दिया, और उड़ानों को समाप्त कर दिया।

न्यूजीलैंड में कोरोना का पहला मामला

न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस से जुड़ा पहला मामला सामने आया है। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, यहां कोरोना वायरस जुड़ा पहला मामला सामने आया है।

भारत सरकार ने उठाया कदम

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत सरकार ने जापान और दक्षिण कोरिया के नागरिकों के लिए वीजा ऑन अराइवल(Visa on Arrival) की सुविधा अस्थायी रूप से निलंबित कर दी है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने गृह मंत्रालय के ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन के हवाले से यह जानकारी दी है।