EBM News Hindi

गौतम गंभीर ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए किया है ये कमाल, कोई दिग्गज भी नहीं है आसपास

नई दिल्ली, विकाश गौड़। Happy Birthday Gautam Gambhir: किसी से जुबानी जंग जीतने हो या फिर किसी को बल्ले से जवाब देना हो, ये बात गौतम गंभीर को बखूबी आती है। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भाजपा की सीट पर नई दिल्ली (पूर्वी दिल्ली) सीट से लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने गौतम गंभीर ने अपने विरोधियों को हर प्रकार की भाषा में जवाब दिया है। आज भी गौती ये काम बेधड़क कर रहे हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टेस्ट क्रिकेट में एक ऐसा कमाल किया है जो आज तक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया है। जी हां, हम बात कर रहे गौतम गंभीर के उस रिकॉर्ड की जो उन्होंने लगातार पांच टेस्ट मैचों में शतकीय पारी खेलकर बनाया है। गौतम गंभीर ने दोनों पारियों में से एक पारी में कम से कम 100 रन बनाए हैं। ऐसा करने वाले वे भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं।

इतना ही नहीं, गौतम गंभीर के ये खास कमाल करने वाले बाएं हाथ के दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। यहां तक कि गौतम गंभीर के इस खास रिकॉर्ड के आसपास मौजूदा समय में कोई खिलाड़ी नहीं है। गौतम गंभीर से ज्यादा लगातार 6 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने शतक जड़े हैं। इनके अलावा पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद युसुफ ने भी लगातार पांच टेस्ट मैचों में पांच शतक जड़े हैं।