EBM News Hindi

गांगुली के अध्यक्ष बनते ही होगा ये बड़ा ‘बदलाव’? पहली बार भारतीय टेस्ट इतिहास में होगा ऐसा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का अध्यक्ष की कमान संभालने के बाद सौरव गांगुली से किसी बड़े फैसला की उम्मीद थी। जानकारी के मुताबिक भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली डे-नाइट टेस्ट मैच कराए जाने की पहल की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से दोनों देशों के बीच एक डे नाइट टेस्ट कराए जाने की पेशकश की है।

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इसी महीने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला है। लंबे समय से डे नाइट टेस्ट कराए जाने की वकालत कर रहे गांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद इस मैच को कराए जाने की संभावना बढ़ी है। क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि भारत भी अपने पहले डे नाइट टेस्ट के लिए जल्दी ही मैदान पर उतरेगा। भारत ने अब तक एक भी डे नाइट टेस्ट मैच नहीं खेला है और अब ऐसा संभावना है कि कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ वह इसकी मेजबानी कर सकता है।

 

बांग्लादेश को प्रस्ताव बीसीसीआई ने भेजा प्रस्ताव

जानकारी के मुताबिक बीसीसीाई ने भारत दौरे पर आने वाली बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में डे नाइट टेस्ट खेलने का प्रस्ताव बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने रखा है। दो मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता में खेला जाना है और बीसीसीआई ने इस मैच को डे नाइट कराए जाने की बात की है।

कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान पर होगा पहले डे नाइट टेस्ट

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में भारतीय टीम पहली बार गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलती नजर आ सकती है। बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन अकरम खान (Akram Khan) ने बीसीसीआई द्वारा डे नाइट टेस्ट खेलने के प्रस्ताव की जानकारी पत्रकारों को दी है।