EBM News Hindi

खतरे में भारत-बांग्लादेश का पहला टी20 मुकाबला, मैच हो जाए DDCA कर रही दुआ

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली में टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। इस मैच पर प्रदूषण की वजह से संकट के बादल मंडरा रहे हैं। शनिवार को दिल्ली में हुई हल्की बारिश के बाद स्मॉग और भी ज्यादा बढ़ गया है। शनिवार को धुंध की वजह हालात और भी खराब नजर आ रहे थे। स्मॉग ने दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन की परेशानी बढ़ा दी।

तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर खेला जाना है। दिल्ली में प्रदूषण का स्तर देखते हुए इस मैच के आयोजन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। शनिवार को हालात और भी ज्यादा बदतर नजर आए जिसके बाद मैच के आयोजन कराने को लेकर DDCA और भी ज्यादा चिंतित है।

 

आईएएनएस से बात करते हुए DDCA के एक अधिकारी ने बताया कि ऐसे हालात में ग्राउंड स्टाफ भी मजबूत है। अब यह सबकुछ खिलाड़ियों और प्रकृति पर निर्भर करता है।शनिवार को हुई बारिश के बाद उन्होंने कहा, “उम्मीद से उल्टा हल्की बारिश ने शनिवार को हालात के बेहतर होने की जगह यह और भी खराब हो गए। आंखों में तकलीफ हो रही है और देखने में बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है क्योंकि विजीब्लिटी कम हो गई है। अब उम्मीद है कि सूरज के निकलने के बाद स्मॉग से राहत मिलेगी। ऐसे हालात में मैच का कराया जाना बेहद मुश्किल होगा। ऐसे हालात है कि हम मजबूत से लग रहे हैं और दुआ कर रहे हैं कि मैच हो जाए।”

 

मैच को कराने या ना कराने का फैसला किसपर होगा इस पर उन्होंने कहा, “अंपायर से संपर्क करने के बाद मैच रेफरी इस बात का फैसला करेंगे। मैच को कराए जाने को लेकर निर्णय लेने से पहले वह ग्राउंड स्टाफ से बी संपर्क कर सकते हैं। अगर हालात जैसे हैं उसमें कोई सुधार नहीं होता है तो फिर फैसला लिया जाएगा। वैसे मौसम को लेकर आप कुछ भी नहीं कह सकते हो सकता है शाम तक सबकुछ बदल जाए। वैसे वर्तमान हालात के हिसाब से ईमानदारी से कहूं तो चीजें अच्छी नहीं हैं।”