EBM News Hindi

क्या खतरे में है ममता की कुर्सी? बीजेपी नेता का दावा, 6 महीने में गिर जाएगी TMC की सरकार

कोलकाता। लोकसभा चुनावों में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के साथ ही कई राज्यों की सरकार खतरे में आ गई है। कांग्रेस की करारी शिकस्त के साथ ही मध्य प्रदेश और राजस्थान सरकार पर खतरा मंडराने लगा। अब बंगाल की राजनीति में हलचल बढ़ गई है। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार खतरे में नजर आने लगी है। ये दावा भारतीय जनता पार्टी ने नेता राहुल सिन्हा ने किया है।बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने बुधवार को दावा किया कि ममता बनर्जी की सरकार भी खतरे में हैं। उन्होंने पूरे विश्वास के साथ दावा किया है और कहा है कि पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस की सरकार 6 महीने से एक साल के अंदर गिर जाएगी। बीजेपी के पश्चिम बंगाल के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सिन्हा ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि अगले 6 महीने से 1 साल के बीच में विधानसभा चुनाव होंगे। वर्तमान सरकार 2021 तक का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी।
बीजेपी नेता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के अंदर ही कार्यकर्ताओं में काफी असंतुष्टि है। उन्होंने कहा कि ममता सरकार पुलिस और सीआईडी की मदद से चल रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद तृणमूल कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में बीजेपी का साथ देने वाले लोगों को हिंसा का सामना करना पड़ रहा है।
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद टीएमसी के 2 विधायक और 50-60 पार्षदों ने बीजेपी का दामन थाम लिया। लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से 18 सीटें जीत ली। डबकि टीएमसी को 22 सीटें मिली। पश्चिम बंगाल में बीजेपी का प्रदर्शन जबरदस्त रहा।