EBM News Hindi

केजरीवाल बने बस यात्री, ‘मुफ्त सफर’ पर जानी महिलाओं के ‘मन की बात’

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2019 जीतने की कड़ी में महिलाओं के लिए डीटीसी बसों में मुफ्त सफर के दूसरे दिन खुद सीएम अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने जायजा लिया।

बुधवार को बस में सफर कर रही महिलाओं के बीच पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा कि कामकाजी महिला की संख्या महज 11 फीसद है। ऐसे में महिलाओं के बसों में मुफ्त सफर की योजना से इसमें इजाफा होगा। यह प्रयोग महिलाओं के सफर को भी आसान बनाएगा।

वहीं, इस मौके पर आम आदमी पार्टी (Aam aadmi Party) मुखिया अरविंद केजरीवाल ने इस योजना की आलोचन करने पर विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि महिलाओं के लिए शुरू की गई इस योजना की विपक्ष द्वारा आलोचना की जा रही है, जबकि अच्छे कामों को सराहा जाना चाहिए।

गौरतलब है कि भाई दूज के मौके पर मंगलवार को दिल्ली सरकार ने महिलाओं को डीटीसी बसों में मुफ्त सफर का तोहफा दिया है। सरकार के इस फैसले से महिलाओं ने खुशी जाहिर की। त्योहार के दिन कई महिलाएं जब अपने भाई के घर जाने के लिए घरों से निकली तो उन्हें पता चला कि अब से उन्हें बसों में यात्रा करने के लिए कोई किराया नहीं देना पड़ेगा। दिल्ली सरकार के इस फैसले की खुशी बस से यात्र करने वाली तमाम महिलाओं के चेहरों पर साफ दिख रही थी।