EBM News Hindi

कुलगाम के CRPF कैंप पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, एक जवान घायल

श्रीनगर, एएनआइ। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कैंप पर आतंकियों ने ग्रेनेड हमला कर दिया। आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले से एक जवान घायल हो गया। कैंप पर हमले के बाद पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। 

घटना में घायल CRPF जवान को जिला अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है जहां से उसे श्रीनगर रिफर कर दिया गया। ग्रेनेड हमले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे CRPF, और सुरक्षाबलों के जवानों ने बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। वहीं, हमलावर आतंकियों की तलाश के लिए दक्षिण कश्मीर के कई अन्य जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है।

आतंकियों ने स्कूल को किया था आग के हवाले

वहीं, मंगलवार देर रात कश्मीर में स्थानीय छात्रो के स्कूलों में लौटने से हताश आतंकियों ने मंगलवार की देर रात कुलगाम में एक स्कूल को आग के हवाले कर दिया था। एक अन्य वारदात में आतंकियों ने खिरयू में एक टिप्पर को जला दिया था। इस दौरान सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस कार्रवाई में सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया था।

मालूम हो कि गुलाम कश्मीर में भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान डरा हुआ है। इसलिए पाकिस्तान जम्मू कश्मीर के रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाने में लगा है। मंगलवार को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर पुंछ जिले की मेंढर तहसील के बालाकोट सेक्टर कई गांवों में भारी गोलाबारी की थी जिसमें एक स्थानीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को करार जवाब दिया था।