EBM News Hindi

‘कुत्ते की मौत’ मारा गया बगदादी, एक कायर आतंकी के ट्रंप ने खोले कई राज़

वाशिंगटन डी.सी., एएनआइ। आइएसआइएस के आतंकी सरगना अबु बक्र अल-बगदादी मार गिराया गया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को कहा कि सीरियाई प्रांत इदलिब में अमेरिकी विशेष बलों द्वारा किए गए ऑपरेशन में इस्लामिक स्टेट (आईएस) प्रमुख अबू बक्र अल-बगदादी कुत्ते की तरह मर गया।

एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, ट्रम्प ने आईएस प्रमुख की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि अल-बगदादी अपने तीन बच्चों के साथ एक सुरंग के अंदर मारा गया, वह रो रहा था और चिल्ला रहा था। राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि डीएनए परीक्षणों ने साबित कर दिया है कि यह अल-बगदादी ही था।

ट्रम्प ने रूस और तुर्की समेत कई देशों को खुफिया जानकारी में अप्रत्यक्ष सहयोग के लिए धन्यवाद दिया, जिसने सैन्य अभियान को आईएस प्रमुख को खत्म करने में मदद की। उन्होंने कहा, ‘हमें पता था कि हम खतरनाक क्षेत्र में यात्रा कर रहे थे, अंदर जाना और बाहर जाना आसान नहीं था।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने आगे कहा कि व्हाइट हाउस में अपने पहले दिन से वह बगदादी को पकड़ना चाहते थे।

इससे पहले रविवार को दिन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक ट्वीट कर सबको चौंका दिया। ट्रंप ने ट्वीट किया कि ‘अभी अभी कुछ बड़ा हुआ है’। उसके बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि बगदादी की मौत हो गई है।

ट्वीट के बाद व्हाइट हाउस ने घोषणा की थी कि ट्रम्प रविवार (9 बजे) स्थानीय समय पर एक बड़ी घोषणा करने वाले हैं। यूएस स्पेशल ऑपरेशन कमांडो ने शनिवार को इदलिब प्रांत में बगदादी के ठिकानों के खिलाफ पश्चिमोत्तर सीरिया में एक जोखिम भरा छापा मारा।