EBM News Hindi

कांग्रेस नेता DK शिवकुमार अस्पताल में भर्ती, पीठ और सीने में दर्द की शिकायत

बेंगलुरु,। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी के शिवकुमार को पीठ और सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पार्टी के सूत्रों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। बता दें कि शिवकुमार हाल ही में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत मिलने के बाद दिल्ली से बेंगलुरु लौटे हैं।

शिवकुमार के निजी सहायक, त्यागराज ने पीटीआइ को बताया, ‘उन्हें हाई ब्लड प्रेशर और लो सुगर है। उन्होंने पीठ दर्द और सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें शुक्रवार शाम को शेषाद्रिपुरम स्थित अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है।’

क्यों हुई तबियत खराब

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को, वह कर्नाटक रक्षा वेदिक द्वारा आयोजित एक समारोह में भाग लेने गए थे, जहां उन्होंने चक्कर आने की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। कांग्रेस नेता ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की जेल से रिहा होने के बाद से कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, जिसका उनके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा।

26 अक्टूबर को बेंगलुरु पहुंचे

शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने उन्हें चार सितंबर को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह 24 अक्टूबर तक तिहाड़ जेल में बंद थे। दिल्ली उच्च न्यायालय से उन्हें 25 लाख की रुपये के निजी मुचलके पर पर जमानत दे दी थी। ट्रायल कोर्ट द्वारा इससे पहले उनकी जमानत याचिका खारिज कर दिया गया था। शिवकुमार 26 अक्टूबर को बेंगलुरु पहुंचे जहां उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया।

क्या है आरोप

डीके शिवकुमार को कर्नाटक कांग्रेस का संकटमोचक कहा जाता है। उनके ऊपर हवाला से लेनदेन और टैक्स चोरी का आरोप है। वो नोटबंदी के बाद से ही आयकर विभाग और ईडी के निशाने पर थे। अगस्त 2017 में नई दिल्ली में उनके फ्लैट से आयकर विभाग ने तलाशी के दौरान 8.59 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की थी।