EBM News Hindi

कल से इन 6 बड़े देशों के बीच शुरू होगी इंटरनेशनल क्रिकेट, जानिए क्या है शेड्यूलकल से इन 6 बड़े देशों के बीच शुरू होगी इंटरनेशनल क्रिकेट, जानिए क्या है शेड्यूल

नई दिल्ली। कल यानी शुक्रवार 27 नवंबर का दिन खास होने वाला है। खासकर क्रिकेट प्रेमी इस दिन का इंतजार बेसब्री से कर रहे होंगे, क्योंकि इस दिन से एक या दो नहीं, बल्कि 6 देशों के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। इनमें एक टीम भारत की भी है, जिसे वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। वहीं, अन्य चार देशों के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में अगले कुछ सप्ताह आपको भरपूर क्रिकेट देखने को मिलेगी।

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही है, वहीं मेजबान साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड से दो-दो हाथ करना है। ये सीरीज भी शुक्रवार 27 नवंबर से ही शुरू हो रही है। इसके अलावा वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड की मेजबानी में अपने टी20 अभियान की शुरुआत करनी है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल भी कल यानी 27 नवंबर से शुरू होने जा रही है।

इस तरह शुक्रवार से भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की टीमों को इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखना है। कोरोना वायरस महामारी के बीच बहुत कम इंटरनेशनल क्रिकेट खेली जा रही है। यहां तक कि भारत, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीम को पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में देखा जाएगा, जबकि इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेली है।