EBM News Hindi

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दी खुली चुनौती, गंभीर बोले कोहली को पीछे नहीं हटना चाहिए

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारत ने पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेला, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने एक बयान जारी किया। पेन ने भारत के ‘पिंक बॉल टेस्ट’ मैच खेलने पर उनको बधाई दी साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी भारत को एक मैच खेलना चाहिए। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि विराट कोहली को इस चुनौती को स्वीकार करना चाहिए।

गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा, “जितना मैं विराट को जानता हूं वो इससे पीछे हटने वाले तो नहीं हैं। और उनको आखिर पीछे हटना भी क्यों चाहिए? भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन या फिर मेलबर्न में डे नाइट टेस्ट मैच बहुत ही कमला का होगा। और आप ऑस्ट्रेलिया पर इस मैच को लेकर बेहतर मार्केटिंग कर यादगार बनाने के लिए भरोसा कर सकते हैं।”

विराट ने नहीं दिया टिम पेन का जवाब 

गंभीर ने विराट कोहली के अब तक टिम पेन की चुनौती को लेकर कोई जवाब नहीं दिए जाने पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा, “अब तक मैंने विराट को पेन को लेकर कोई भी जवाब देते नहीं सुना है। लेकिन अगर मैं उनकी जगह होता तो सीधा जाकर कहता बेबी सिटिंग करने के लिए देर रात तक के लिए किसी की व्यवस्था कर लीजिए, हम बिल्कुल तैयार हैं।”

गौरतलब है विराट कोहली ने पिंक बॉल टेस्ट खेलने पर कहा था, पिंक बॉल टेस्ट खेलने को लेकर प्लानिंग होनी चाहिए। हमने घरेलू कंडीशन में खेला। आप बांग्लादेश से पूछ लीजिए उनको इस मैच के लिए और ज्यादा प्रैक्टिक मैच की जरूरत थी। चूंकी हम कंडीशन से परिचित थे तो हमारे गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की, हमें किसी चुनौती का एहसास नहीं हुई। जब हम बाहर खेलेंगे तो पता करेंगे पिंक बॉल से खेलने में कितनी कठिनाई आती है।