EBM News Hindi

उद्धव की ताजपोशी आज, पीएम नरेंद्र मोदी को दिया शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता

मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की आज महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री पद पर ताजपोशी होगी। शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने के लिए शिवसेना ने व्यापक तैयारियां की हैं। उद्धव के साथ और कौन-कौन शपथ लेगा, यह अभी साफ नहीं हुआ है।

ठाकरे के शपथ समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी के अलावा खेल, फिल्मी दुनिया और व्यापार जगत के दिग्गजों को न्योता भेजा गया है। दिल्ली, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, एमपी, ओडिशा, छत्तीसगढ़, बिहार के मुख्यमंत्रियों को भी न्योता भेजा गया है।

महाराष्ट्र में चुनाव के बाद सरकार बनाने को लेकर हुई भारी उठा-पटक के बाद आखिरकार आज उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। मुंबई में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उद्धव ठाकरे की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी न्योता दिया गया है।

एएनआई की जानकारी के मुताबिक, ठाकरे द्वारा पीएम मोदी को निमंत्रण पत्र भेजा गया है। साथ ही में ठाकरे ने विशेषतौर पर फोन कर पीएम को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने उद्धव ठाकरे को फोन पर बधाई भी दी है।