EBM News Hindi

इस वैलेंटाइन डे पर स्पेशल नजर आने के लिए इन 4 आसान हेयर स्टाइल्स को करें ट्राई

0

वीडे पर सजने-संवरने का मजा ही कुछ अलग होता है। मेकअप से लेकर बालों की स्टाइल तक सब कुछ खास हो, इसका ध्यान तो हर लड़की रखती है। इस वैलेंटाइन डे पर बालों को दें कुछ स्पेशल अंदाज

एब्सल्यूट हेयर स्टाइल

– शैंपू और कंडिशनर करने के बाद बालों पर कर्ल डिफाइनिंग लीव इन क्रीम लगाएं।

– छोटे से ट्विस्टेड सेक्शन के साथ सूखे बालों को फैलाएं। गर्दन के पीछे बालों को इकट्टा करें। पिन लगाते हुए बालों को सेट करें।

– इस सेक्शन को पिन्स से अच्छी तरह पिन अप करें। फ्रंट के बालों पर मांग निकालते हुए, पीछे की ओर ट्विस्टेड सेक्शन को सजाएं।

– हेयर स्टाइल की फिनिशिंग को और खूबसूरत बनाने के लिए स्पॉटलाइट क्रीम लगाएं।

डबल बन हेयर स्टाइल

– बालों को दो हिस्से में बांट लें। इन्हें अच्छी तरह कॉम्ब करें। अब एक सेक्शन के बालों को लेकर क्राउन एरिया पर पोनी बनाएं। ऐसा दूसरे सेक्शन के बालों के साथ भी करें।

– क्राउन एरिया पर बनी पोनी को चेक करें कि दोनों एक समान हों। अब पोनी के बालों को हल्का ट्विस्ट करते हुए रबरबैंड के पास ऐसे लपेटें कि जू़ड़ा बन जाए। दूसरी तरफ भी ऐसा ही करें। बन के पास अच्छी तरह पिन अप करें जिससे बन खुले नहीं।

– हेयर स्प्रे कर बालों को सेट करें।

साइड लूज हेयर स्टाइल

– सबसे पहले बालों को अच्छी तरह कॉम्ब करना जरूरी है जिससे वे उलझे नहीं।

– सेंटर पार्टिंग करें। अब सभी बालों को साइड में लेकर लूज़ चोटी बनाएं।

– अब चोटी को अंदर की तरफ मोड़ें। ध्यान रखें कि चोटी ढीली बनी होनी चाहिए और इसे फोल्ड करते समय भी लूज़ ही फोल्ड करें। अब स्टाइलिश क्लच लगाकर आकर्षक टच दें। इस हेयर स्टाइल पर पीछे की ओर फ्लॉवरी स्टीकर्स लगाना न भूलें।

– बाल फ्रिजी दिखें तो हेयर स्प्रे से सेट करें।

– बाल वॉश न हों तो भी यह हेयरस्टाइल बनाया जा सकता है।

– फ्रंच से सी सेक्शन निकालकर पीछे के बालों पर हाई बन बनाएं। बन के साइड में यू पिन से अच्छी तरह पिन अप कर दें।

– अब बन के बालों को हल्के हाथों से खींच दें जिससे बन का शेप लूज हो जाए।

– आगे के बाल अगर घुंघराले हैं तो इन्हें स्ट्रेट करें और पार्टिंग कर ऐसे ही छोड़ दें। क्राउन एरिया के बीच-बीच में से कुछ बालों को निकाल दें जिससे फ्रिजी व लूज़ हेयर स्टाइल नजर आए।