EBM News Hindi

इंटरनेशनल वॉट्सग्रुप पर शेयर करते थे चाइल्ड पोर्न, भारी मात्रा में अश्लील सामग्री बरामद

नई दिल्ली, पीटीआइ। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने अंतरराष्ट्रीय चाइल्ड पोर्न रैकेट में शामिल चेन्नई के आरोपित के पास से भारी मात्रा में पोर्न सामग्री बरामद करने का दावा किया है। जर्मनी के जांचकर्ताओं से मिली जानकारी के आधार पर सीबीआइ ने इंटरनेशनल वॉट्सग्रुप पर चाइल्ड पोर्न सामग्री शेयर करने के आरोप में सात भारतीयों के खिलाफ केस दर्ज कर छापेमारी की थी।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआइ ने सितंबर के आखिरी हफ्ते में सातों भारतीय आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद उनके ठिकानों पर छापे मारे थे। छापे में 11 मोबाइल फोन, दो हार्ड डिस्क, 11 सिम कार्ड, दो मेमोरी कार्ड और दो पेन ड्राइव बरामद हुई है, जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। चेन्नई के आरोपित के यहां तलाशी में भारी मात्रा में पोर्न सामग्री बरामद की गई है।

जर्मनी में जांच एजेंसियों ने साचा ट्रेपके नामक व्यक्ति को बच्चों के यौन उत्पीड़न और चाइल्ड पोर्न सामग्री के प्रसार के आरोप में गिरफ्तार किया था। जर्मनी की अदालत ने उसे पांच साल कैद की सजा सुनाई थी। जर्मनी में जांच में पता चला था कि ट्रेपके 29 इंटरनेशनल वॉट्सएप ग्रुप का सदस्य था, जिनके बीच 24 नवंबर, 2014 से आठ जुलाई, 2016 के बीच चाइल्ड पोर्न सामग्रियों को साझा किया गया था।