EBM News Hindi

आधी रात को पुलिस ने दौड़ाया तो 1.56 करोड़ रुपए सड़क पर फेंक कर भागा

चेन्नई। शायह ही आपने कभी ऐसा सुना होगा कि करोड़ों की लूट करने के बाद लुटेरे इस लूट के पैसे को सड़क पर फेंक कर चले जाएं। दरअसल चेन्नई के अन्ना सलाई इलाके में स्थित स्पेंसर्स प्लाजा मॉल में 1.56 करोड़ रुपए की लूट के बाद पैसे लेकर भाग रहे लुटेरे को जब पुलिस ने दौड़ाना शुरू किया तो वह बीच सड़क पर ही पैसा फेंक कर भाग गया। यह घटना सोमवार देर रात तकरीबन 2.30 बजे की है।कोट्टुपरुम स्टेशन के पास तैनात कुछ पुलिसवालों ने देखा कि एक बाइक सवार काफी तेजी से जा रहा था।पुलिस ने बताया कि जिस तरह से बाइक सवार उस इलाके से जा रहा था हमे उसपर शक हुआ, क्योंकि उस रात को हमने उसे चार बार उस इलाके में देखा था। जब पुलिस ने बाइक सवार को रोकने की कोशिश की तो वह तेजी से दूसरी ओर मुड़ा और रफ्तार बढ़ा दी। पुलिस ने तकरीबन 10 मिनट तक उसका पीछा किया। इस दौरान कैश से भरा तीन बैग में से एक बैग बाइक से गिर गया। गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी ने कथित तौर पर दो अन्य बैग को भी सड़क पर फेंक दिया और फरार हो गया।
दर्ज हुआ मामला
पुलिस को इस बैग में बड़ी मात्रा में कैश मिला। इसमे अधिकतर नोट 500 रुपए के थे, जोकि बैन हो चुके हैं। बैग में कुल 15661560 रुपए थे। सुबह तकरीबन 9 बजे इस मामले में सैदपेट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया कि 1.56 करोड़ रुपए कैश एक व्यापारी एम बालासुब्रमण्यम के घर से चोरी किए गए थे। बता दें कि बाला सुब्रमण्यम ने अपने एक साथी के साथ मिलकर 1987 में जमीन खरीदी थी और यहां पर स्पेंसर प्लाजा बनवाया था। जब लूट की यह घटना हुई तो वह शहर में नहीं थे।
कहां से आया पैसा वहीं इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि आखिर नोटबंदी के बाद यह पैसा कहां से आया। पुलिस का कहना है कि बालासुब्रमण्यम ने पांच करोड़ रुपए की एक संपत्ति बेची थी और यह पैसा उसी में से बचा हुआ है। इस लूट के बार में घर में काम करने वाली महिला ने बताया, उसने बताया कि घर में खिड़की से लुटेरा घुसा था।