EBM News Hindi

आज 2.15 PM पर लेगी शपथ BJP-JJP सरकार, राज्‍यपाल ने मनोहर व दुष्‍यंत को दिया न्‍यौता

चंडीगढ़, जेएनएन/एएनआइ। हरियाणा में नई भाजपा-जेजेपी सरकार आज शपथ लेगी। राज्‍यपाल सत्‍यदेव नारायण आर्य ने मनोहरलाल और दुष्‍यंत चौटाला को नई सरकार बनाने का न्‍यौता दिया। भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने दुष्‍यंत चौटाला के साथ राज्‍यपाल से मुलाकात की है। उन्‍होंने राज्‍यपाल के समक्ष नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्‍यपाल ने इसे स्‍वीकार कर लिया और उनको नई सरकार बनाने का न्‍यौता दिया। नई भाजपा-जेजेपी सरकार कल दिन में सवा दो बजे (2.15 PM) शपथ ग्रहण करेगी।

राज्‍यपाल से मिलने के बाद मनोहरलाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्‍होंने राज्‍यपाल सत्‍यदेव नारायण आर्य से मुलाकात की। उन्‍होंने सबसे पहले राज्‍यपाल को मुख्‍यमंत्री पद से अपना इस्‍तीफा सौंपा। इसे राज्‍यपाले ने स्‍वीकार कर लिया। इसके बाद उन्‍होंने और दुष्‍यंत ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। उन्‍होंने राज्‍यपाल को अपनी पार्टियों व समर्थक विधायकों की सूची भी सौंपी। इसके बाद राज्‍यपाल ने उनकाे सरकार बनाने काे न्‍याैता दिया।

मनाेहरलाल ने बताया कि कल (रविवार) को दिन में 2.15 बजे नई सरकार का शपथग्रहण समारोह होगा। इसमें वह मुख्‍यमंत्री और दुष्यंत चौटाला उपमुख्‍यमंत्री (Deputy Chief minister) के रूप में शपथ लेंगे। राज्‍यपाल से मिलने पहुंचे मनोहलाल और दुष्‍यंत चौटाला के साथ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, भाजपा के राष्‍ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, हरियाणा भाजपा के प्रभारी डॉ. अनिल जैन और प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुभाष बराला भी थे। नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह दीपावली के दिन होगा।

दुष्‍यंत के पिता अजय चौटाला को तिहाड़ जेल से मिली 14 दिन की फरलो

दूसरी ओर, दुष्‍यंत चौटाला के पिता डॉ. अजय सिंह चौटाला को तिहाड़ जेल से 14 दिनों की फरलो मिली है। बताया जाता है कि अजय चौटाला नई सरकार के शपथ ग्रहण समाराेह में शामिल हो सकते हैं। दिल्‍ली की तिहाड़ जेल के महानिदेशक ने बताया कि अजय चौटाला को दो सप्‍ताह की फरलो मिली है। उनको शाम का रिहा किया जाएगा। बता दें कि अजय चौटाला जेबीटी शिक्षक भर्ती मामले में तिहाड़ जेल में 10 साल कैद की सजा काट रहे हैं।