EBM News Hindi

आग में घिरे बच्चों को बचाने के लिए जान पर खेल गया ये युवक, कई छात्रों को निकाला बाहर

नई दिल्ली। गुजरात के सूरत में शुक्रवार को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। शहर के व्यस्तम इलाके में तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में आग लग गई और इस बिल्डिंग में चलने वाले कोचिंग सेंटर में कई छात्र फंस गए। कुछ ही घंटों में आग ने 4 मंजिला इमारत को अपने आगोश में ले लिया। पूरी बिल्डिंग धुंए से भर गई, चारों-तरफ चीख-पुकार मच गई। आग से बचने के लिए लोगों ने छलांग लगानी शुरू कर दी। इस हादसे की दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमें एक व्यक्ति सूझबूझ दिखाते हुए कुछ छात्रों की जान बचाता दिखाई दे रहा है।
वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि आग लगने के बाद बच्चे ऊपर से कूद रहे हैं। उसी वक्त एक व्यक्ति दीवार के सहारे खड़ा होकर उनकी मदद करने की कोशिश करता है। इस दौरान ऊपर से कुछ छात्र नीचे उतरने की कोशिश कर रहे हैं। ये व्यक्ति उनका हाथ थामकर दीवार के सहारे खड़ा करता है। इस तरह इस शख्स ने कई छात्रों की जान बचाई।
बिल्डिंग में चल रही कोचिंग क्लास के बच्चे जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से कूदने लगे। जान बचाने के लिए उनके पास कोई रास्ता नहीं बचा। दरअसल, बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से में धुआं चारों तरफ भर गया था। कुछ छात्र किनारे खड़े थे और लोगों से बचाने के लिए गुहार लगा रहे थे, लेकिन जैसे ही आग की लपटे तेज होने लगी, जान बचाने के लिए वे चौथी मंजिल से कूदने लगे। दिल दहला देने वाले इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई।
सूरत के सलथाना क्षेत्र में स्थित एक अपार्टमेंट की चौथी मंजिंल पर अचानक भीषण आग भड़क उठी। इस मंजिल पर कोचिंग सेंटर चलता है। हादसे में एक टीचर समेत 20 लोगों की मौत की खबर है। वहीं, हादसे पर दुख जताते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात सरकार को पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने को कहा। वहीं, गुजरात सरकार ने भी पीड़ित परिवारों को 4 लाख रुपए आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।