EBM News Hindi

अमेरिकी सेना ने जारी किया आईएस सरगना अबू बकर अल बगदादी के ठिकानों पर रेड का विडियो

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिकी सेना ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सरगना अबू बकर अल बगदादी को अंतरराष्ट्रीय नियमों के तहत समुद्र में दफना दिया गया। इसके साथ ही सैनिकों के रेड करते हुए एक विडियो फुटेज और कुछ फोटो भी जारी किए गए हैं।

विडियो फुटेज में कुछ सैनिक आईएस आतंकवादी बगदादी के ठिकाने पर रेड करने की तैयारी करते नजर आ रहे हैं। उत्तरी सीरिया में बगदादी के ठिकानों पर रेड के दौरान के ब्लैक एंड वाइट हवाई फुटेज दिखाए गए हैं।

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के चीफ जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने अपनी सेना की तारीफ करते हुए इस पूरे ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी हमलावरों और बचे लोगों को निकालने के बाद ही बगदादी के ठिकानों पर बमबारी की गई।

समुद्र में फेंका गया अबु बकर अल बगदादी का शव

अमेरिकी फोर्स से घिरने के बाद बगदादी ने विस्फोटकों से खुद को उड़ा लिया था। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि बगदादी कुत्तों की मौत मरा है। वहीं अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि बगदादी का शव अंतरराष्ट्रीय नियमों के मुताबिक समुद्र में फेंक दिया गया।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को इस बात की पुष्टि की थी कि इस्लामिक स्टेट सरगना अबु बकर अल-बगदादी को अमेरिकी सेना ने मार गिराया है। राष्ट्रपति ट्रंप के मुताबिक बगदादी अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाने के लिए बगदादी किसी भी वक्त अपने आत्मघाटी जैकेट में विस्फोट कर सकता था। इसलिए उसके पीछे यूएस स्पेशल ऑपरेशन फोर्सेज के ट्रेंड कुत्तों को लगाया गया। ये खूंखार कुत्ते काफी देर तक बगदादी को दौड़ाते रहे। आखिरकार एक जगह सुरंग खत्म हो गई।