EBM News Hindi

अभी तक टेलिकॉम कंपनियां कॉल जोड़ने के शुल्क से होने वाली इनकम का लाभ उठाने के लिए खुद ही फोन पर बजने वाली घंटी का समय कम कर रही थीं, ताकि अन्य नेटवर्क वाले उपभोक्ता उसके नेटवर्क पर कॉल बैक करने को बाध्य हों। एयरटेल ने रिंग टाइम को घटाकर 30 सेकेंड कर दिया था, वहीं रिलायंस जियो ने आईयूसी चार्जेस से बचने के लिए रिंग टाइम की समययीमा को घटाकर 30 सेकेंड कर दिया था, जिसके बाद टेलिकॉम सेक्टर में विवाद लगातार बढ़ता जा रहा था।

नई दिल्ली, जेएनएन। ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान नरेंद्र कुमार हॉट सीट पर थे। नरेंद्र 3 लाख 20 हज़ार की रकम अपने साथ लेकर गए। हालांकि उन्होंने 6 लाख 40 हज़ार का सवाल भी खेला, लेकिन उस सवाल का गलत जवाब देने की वजह से वो 6 लाख 40 हज़ार की रकम हार गए और 3 लाख 20 हज़ार जीतकर घर गए।

नरेंद्र के पास 6 लाख 40 के पड़ाव पर जो प्रश्न आया वो एक पॉलीटीशियन से जुड़ा था जो काफी लोगों के लिए चौंकाने वाला था। इस सवाल का जवाब ज्यादातर लोगों को नहीं पता होगा। खेल में दूसरा पड़ाव पार करने के बाद अमिताभ बच्चन ने नरेंद्र से सावल पूछा, ‘17वीं लोकसभा के इनमें से कौन से सदस्य जापानी माशर्ल आर्ट ‘आइकिडो’ में ब्लैक बेल्ट धारक हैं? 4 ऑप्शन थे। गौतम गंभीर, राहुल गांधी, अनुराग ठाकुर और तेजस्वी सूर्या’।

पहले तो सावल सुनकर नरेंद्र भी थोड़ा से पेरशान हो गए। उसके बाद उन्होंने जवाब दिया, तेजस्वी सूर्या। जो की गलत जवाब था। इस सवाल का सही जवाब था, राहुल गांधी। एक इवेंट में राहुल गांधी ने ये बताया था कि वो आइकिडो में ब्लैक बेल्ट हैं।

नरेंद्र इस सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए और 6 लाख 40 हज़ार की रकम हार गए। लेकिन मज़ेदार बात ये है कि चार आप्शन्स में से एक बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने इस सवाल पर एक फनी ट्वीट किया। तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भाई मैं आपके लिए काफी बुरा महसूस कर रहा हूं। काश में ब्लैक बेल्ट धारक होता तो आज आप अमीर बन जाते’।