EBM News Hindi

अब रात में साफ होंगे बाजार के मैनहोल, तड़के उठेगी गंदगी

जासं, मैनपुरी : सीवर लाइन के चोक होने से पैदा हो रही समस्या के निस्तारण को मेरठ से बुलाई गई सफाईकर्मियों की टीम को शहर का जिम्मा सौंपा गया है। दुकानदारों की सुविधा को देखते हुए पालिका प्रशासन ने बाजारों के मैनहोल की रात में सफाई कराने का फैसला किया है। इसके लिए कर्मचारियों को हर सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

 

शहर के मैनहोल की सफाई के लिए इस बार भी मेरठ के एक्सपर्ट सफाई कर्मियों को बुलाया गया है। हर हाल में दिसंबर अंत तक शहर के सभी मैनहोल की सफाई कराई जानी है। सफाई की वजह से आवागमन बाधित न हो, इसके लिए बाजारों में अलग इंतजाम कराए गए हैं। चेयरमैन मनोरमा देवी का कहना है कि बाजारों में रात 10 बजे के बाद से सफाई शुरू कराई जाएगी। अक्सर रात नौ बजे तक चहल-पहल रहती है। ऐसे में यदि सफाई कराई जाएगी तो उससे दुकानदारों और खरीदारों को परेशानी होगी।

 

ठेकेदार सुनील चौहान और अवर अभियंता नगर पालिका पूरन सिंह का कहना है कि गहरे सीवर में उतरने वाले कर्मचारियों की सुरक्षा और सुविधा के सभी प्रबंध कराए गए हैं। रात के अंधेरे में काम करने के लिए फ्लड लाइटों के अलावा कैप लाइट, टॉर्च, सेफ्टी बेल्ट, बुल्डोजर और ऑक्सीजन सिलिडर मास्क उपलब्ध कराए गए हैं। इसके अलावा किसी भी प्रकार समस्या के लिए एक वाहन भी मौके पर रखा जाएगा। कचरे का उठान भी सुबह होते-होते करा लिया जाएगा। अग्निशमन विभाग ने लिया जायजा

 

गुरुवार की दोपहर अग्निशमन विभाग की टीम ने मैनहोल की सफाई का मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। कर्मचारियों को उपलब्ध कराए गए सभी उपकरणों की भी पड़ताल करने के बाद संतुष्टि जताई। इस मौके पर प्रभारी अग्निशमन अधिकारी राकेश सिंह आदि मौजूद थे।